जानें प्लान, स्पीड, ऑफर, सेट टॉप बॉक्स के बारे में सबकुछ - Jio Giga Fiber Annual General Meeting

करीब सालभर के इंतजार के बाद आखिरकार जियोफाइबर की लॉन्चिंग का ऐलान जियो की ओर से कर दिया गया है. आपको बता दें पहले इसे जियो गीगाफाइबर कहा जा रहा था.  इसका ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 42वें एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान किया गया. हम यहां आपको जियोफाइबर के प्लान्स, स्पीड, ऑफर और जियो सेट टॉप बॉक्स को लेकर तमाम जानकारियां दे रहे हैं.

जियोफाइबर की कीमत: जियो गीगाफाबर के मंथली प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे. फिलहाल एनुअल पैकेज की कीमत की जानकारी नहीं दी गई है. जियोफाइबर की स्पीड: जियोफाइबर के ग्राहकों को कम से कम 100Mbps की स्पीड मिलेगी और टॉप स्पीड 1Gbps तक की होगी. जियोफाइबर सेटटॉपबॉक्स: Wi-Fi राउटर के साथ ही जियो के ग्राहकों को सेट-टॉप-बॉक्स ग्राहकों को दिया जाएगा. जियो के सेट-टॉप-बॉक्स में कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे, जोकि पहले कभी नहीं देखे गए. 

जियो के सेट-टॉप-बॉक्स से एक साथ चार लोगों को वीडियो कॉल किया जा सकेगा. साथ ही सब्सक्राइबर्स फोन्स और टैबलेट के जरिए भी फ्री वीडियो कॉल्स कर सकेंगे.  जियो के सेट-टॉप-बॉक्स में कंसोल क्वालिटी गेमिंग का भी सपोर्ट मिलेगा. इस बॉक्स में सारे गेमिंग कंट्रोलर्स का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही यहां FIFA 2019 जैसे गेम्स को खेलने के लिए इन-बिल्ट ग्राफिक्स कार्ड भी मिलेगा. बाद में यहां Tencent और Microsoft जैसी कंपनियों के भी गेम्स मिलेंगे.  हाई-स्पीड जियो फाइबर नेटवर्क के जरिए जीरो-लैटेंसी मल्टी प्लेयर गेमप्ले का वादा किया गया है. साथ ही आपको बता दें सब्सक्राइबर्स फ्रेंड्स के साथ सोशल गेमिंग में भी हिस्सा ले सकेंगे. 

जियो के सेट-टॉप-बॉक्स की खास बात ये भी है कि इसमें भारत के प्रमुख OTT प्लेटफॉर्म के सारे प्रीमियम कंटेंट भी देखने को मिलेंगे.  जियोफाइबर यूजर्स को फर्स्ट डे फर्स्ट शो सब्सक्रिप्शन के साथ किसी भी फिल्म को रिलीज के दिन ही घर पर देखा जा सकेगा. हालांकि ये फीचर 2020 के मध्य में ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा.  जियो के सेट-टॉप-बॉक्स में मिक्स्ड रिएलिटी सर्विस का भी लाभ ग्राहकों को मिलेगा. इसमें MR शॉपिंग, MR एजुकेशन और MR मूवी वॉचिंग का एक्सपीरियंस जियो के ग्राहक ले सकेंगे.  

MR शॉपिंग के जरिए सब्सक्राइबर्स कपड़े खरीद पाएंगे. यहां MR हेडसेट की मदद से ग्राहक देख पाएंगे कि उनके ऊपर कपड़े कैसे लगेंगे. यहां ग्राहक वर्चुअल वर्जन नजर आएगा. इसी तरह एजुकेशन के लिए ग्राहक MR सेट की मदद से मॉडल्स का 3D वर्जन देख पाएंगे और MR हेडसेट से मूवीज के लिए फुल थिएटर एक्सपीरिएंस भी लिया जा सकेगा.  जियो के सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए लोकल केबल ऑपरेटर्स के सारे चैनल्स स्ट्रीम किए जा सकेंगे. जियो ने पहले ही Den नेटवर्क और Hathway का अधिग्रहण कर लिया है.  AGM के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग पैक को भी पेश किया गया. इसके जरिए अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग की जा सकेगी. इसके लिए कीमत 500 रुपये प्रति महीने रखी गई है, जहां यूजर्स US और कनाडा में फ्री कॉलिंग कर सकेंगे. 

ऑफर: रिलायंस AGM के दौरान एक जियो फाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई, जहां बताया गया कि एनुअल फॉरेवर प्लान खरीदने वाले ग्राहकों को 4K सेटअप बॉक्स के साथ FHD टीवी या होम पीसी दिया जाएगा. 

Content credit - aaj tak

Comments

Popular posts from this blog

Aerosol Market key players insight & growth driver analysis 2021 to 2030.

AC Power Filter Market Demand, Growth And Development Trends By 2021 to 2030.

Aerosol Market Growth Rate And Industry Price Till, 2021 to 2030: Innovation Market Research